बिहार सरकार बाहर फंसे मजदूरों को देगी इतने रुपये।

nitish kumar crona

देश भर में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा हैं. कोरोना के बढ़ते तादात को देख कर केंद्र सरकार ने पुरे देश भर को लॉक डाउन कर दिया। ऐसे में जो भी मजदुर लोग हैं जो अपने राज्य में नहीं हैं दूसरे राज्य में काम कर रहे हैं. उनके लिए यह समय बहुत मुश्किल का समय हो गया हैं. ऐसे में बिहार के राज्य सरकार नीतीश कुमार ने बड़ा फैसला लिया हैं.  नीतीश कुमार ने फैसला किया है की वो बिहार के जो भी लोग दूसरे किसी राज्य में रह रहे हैं उनके कहते में 1000 रुपया डालेगी। इस विपरीत स्थिति में देश की यह पहली स्कीम हैं जिसमे राज्य सरकार अपने राज्य के लोगों को मदद कर रही हैं.  बता दे कि, सीएम के इस फैसला के राशि को प्राप्त करने के लिए

aapda.bih.nic.in से मोबाइल एप को डाउनलोड करना होगा और अपने बारे में सूचना देनी होगी. साथ ही नितेश कुमार ने इसके साथ ही ट्वीट कर कहा है कि लॉकडाउन के कारण बिहार के जो लोग अन्य राज्यों में फंसे हैं , उनके द्वारा सरकारी हेल्पलाइन पर मदद मांगी गई. ऐसे में उन सभी से मुख्यमंत्री सचिवालय द्वारा बात कर जानकारी ली गई और वे लोग संकट में हैं. मैंने मुख्यमंत्री राहत कोष से आपदा प्रबंधन विभाग के माध्यम से उनकी मदद के लिए 1000 रुपये मुख्यमंत्री विशेष सहायता के रूप में देने का निर्देश दिया है. 

मैंने मुख्यमंत्री राहत कोष से आपदा प्रबंधन विभाग के माध्यम से उनकी मदद हेतु 1000 रु० मुख्यमंत्री विशेष सहायता के रूप में देने का निर्देश दिया है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: