राजद में शहाबुद्दीन की मौजूदगी आज भी कम नहीं है

पूर्व राजद सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन, जो वर्तमान में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है, राष्ट्रीय जनता दल की नवगठित राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह पाने में असफल रहे है।लेकिन उनकी पत्नी हिना शहाब को राजद के सर्वोच्च मंच में शामिल किया गया।

सूत्रों के अनुसार, राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की इच्छा के अनुसार शहाबुद्दीन को राष्ट्रीय कार्यकारिणी से बाहर रखा गया है,तेजस्वी यादव के करीबी सूत्रों ने दावा किया कि वह पिछले कुछ वर्षों में शहाबुद्दीन के राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल होने के कारण पार्टी की छवि को धूमिल करने से नाखुश थे। खूंखार गैंगस्टर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद का करीबी सहयोगी है।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी में एक और महत्वपूर्ण समावेश पूर्व मुख्यमंत्री और राजद नेता राबड़ी देवी का है, जिन्हें पार्टी के उपाध्यक्ष के साथ-साथ वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी और रघुवंश प्रसाद सिंह के रूप में नियुक्त किया गया है। राजद के उपाध्यक्ष के रूप में राबड़ी देवी को लालू के परिवार के भीतर पार्टी के नियंत्रण को बनाए रखने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है।लालू परिवार के तीन अन्य सदस्य तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव और बेटी मीसा भारती को भी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल किया गया है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: