बिहार के लिए केंद्र का रवैया बार-बार अपमानित करता है….

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद एक बयान आया है उन्होंने कहा की कोरोना वायरस को देखते हुए राज्य सरकार को जल्द से जल्द मेडिकल प्रोफेशनल्स का टास्कफोर्स गठित करना चाहिये। 

लालू प्रसाद ने फेसबुक के माध्यम से कहा है कि सरकार को हर जिले में एक नोडल अधिकारी तैनात करना चाहिए। सभी अधिकारियों का मोबाइल नंबर सार्वजनिक किया जाना चाहिए। बेहतर तैयारी समन्वय और जागरूकता ही कोरोना महामारी को कम कर सकती है। इससे शिथिलता बरतने का परिणाम विनाशकारी होगा।

केंद्र को विशेष सहायता देना चाहिए बिहार को : तेजस्वी यादव
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने आज कहा है कि राज्य सरकार को कोरोना से निपटने के लिए केंद्र से विशेष सहायता की मांग करनी चाहिए क्योकि बिहार के पास संसाधन की कमी है।इस विषम परिस्थिति में केंद्र को राज्य सरकार का साथ देना चाहिए। और सरकार को भी सही तस्वीर सामने लानी चाहिए लेकिन सरकार सही चीजों को छुपा रही है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि जांच के लिए प्रयोगशाला नहीं है। अस्पताल तो हैं लेकिन उनकी स्थिति जगजाहिर है। ऐसे में केंद्र को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए क्यूंकि बिहार की आबादी भी अधिक है ऐसे में हमारे प्रदेश में इस महामारी से निपटने के लिए हमें विशेष सहायता की जरूरत है लेकिन ऐसी कोई मदद फ़िलहाल सरकार के तरफ से देखने को नहीं मिल रहा है।तेजश्वी ने आगे कहा है की एक जिम्मेदार विपक्ष होने के नाते महामारी के खिलाफ लड़ाई में सरकार में हम उनके साथ है। लेकिन यह देख कर दर्द होता है कि केंद्र सरकार कैसे हर बार हमारे राज्य को अपमानित करने में पीछे नहीं हटती है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: