कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन सख्त ||

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन के तरफ से प्रतिदिन कारगर कदम उठाया जा रहा है। जिलाधिकारी श्रीमती इनायत खान ने बताया कि संक्रमित व्यक्तियों का बेहतर इलाज करने के लिए अस्पतालों बेडो की संख्या बढ़ाई जा रही है। जाख़राजस्थान स्थित आइसोलेशन केंद्र में 120 बेड की पूर्व से व्यवस्था की गई है। इसके अलावा अनुसूचित जाति के छात्रावास शेखपुरा में 50 बेड की व्यवस्था अंतिम चरण में है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि रेफरल अस्पताल बरबीघा में 20 बेड और अरियारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 20 बेड बनाने का निर्देश दिया गया है ,जिस पर लगातार कार्य किया जा रहा है। अनुसूचित जाति छात्रावास में ऑक्सीजन गैस के साथ सभी आवश्यक सामानों को सुसज्जित किया जा रहा है ।उन्होंने बताया कि यहां पर टेलीमैडिसन की भी सुविधा सुलभ कराई जाएगी ,जिसके तहत होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों को ऑनलाइन चिकित्सीय परामर्श दिया जाएगा।
जिलाधिकारी ने बताया कि सभी कार्यकलापों पर सख्त निगरानी करने के लिए समाहरणालय के श्रीकृष्ण सभाकक्ष में जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है जिसका दूरभाष संख्या जीरो 63 41 22 33 33 है।
इसके अलावा सदर अस्पताल में भी डॉक्टरों से चिकित्सीय परामर्श के लिए दूरभाष नंबर जारी किया गया है 06341-225172 है। कोई भी संदिग्ध और संक्रमित मरीज इन नंबरों की सहायता से परामर्श और सुझाव प्राप्त कर सकते हैं ।जिला नियंत्रण कक्ष 8:00 बजे पूर्वाहन से 8:00 अपराहन तक लगातार कार्यरत है।
जिलाधिकारी ने कहा कि जैसे ही सर्दी ,खांसी, बुखार आदि का लक्षण महसूस हो तो सबसे पहले अपने आप को अलग-थलग कर लें। अपने घर में ही होम आइसोलेटेड हो हो जाएं ।उसके बाद अपने नजदीकी अस्पताल से संपर्क करें। सबसे पहले अपने परिवार और समाज को कोविड-19 के संक्रमण के फैलाव से रोकना है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: