शेखपुरा के बच्चों के लिए सरकार का बहुत बड़ा फैसला।।

कोरोना वायरस के मार से जहाँ पूरी दुनिया परेशान है और भारत में ये धीरे धीरे अपने पाँव को पसारते जा रहा है.इसमें बच्चों की पढाई भी काफी बाधित हुई है और लॉक डाउन के कारण दूसरे राज्य प्रवासी एवं जिले के सभी अनामांकित बच्चों को विद्यालय में नामांकन के लिए आगामी 1 जुलाई से 15 जुलाई तक नामांकन पखवारा मनाया जाएगा। इसकी तैयारी को लेकर डीओ नन्द किशोर राम की अध्यक्षता में शनिवार को स्टेशन रोड स्थित शिक्षा भवन में बैठक का आयोजन किया गया ।

इस अवसर पर डीपीओ सतीश प्रसाद सिंह ने बताया कि शिक्षा विभाग के निर्देश के आलोक में 1 जुलाई से 15 जुलाई तक सभी विद्यालयों में नामांकन पखवारा मनाने का निर्णय लिया गया है। इसमें खासकर कोरोनाकाल में दूसरे राज्य से आये प्रवासी मजदूर आदि के बच्चे जो अब तक विद्यालय में अनामांकित हैं। उसका सर्वे कर नामांकन का कार्य किया जाना है।इस फैसले से बच्चों के परिजन को थोड़ा राहत मिला है.

इसके साथ ही अन्य बच्चों का भी सर्वे कर नामांकन किया जान हैं जो स्कूल से दूर हैं या किसी कारण से उन सभी बच्चों नामांकन नहीं किया जा सका। उन्होंने बताया कि प्रखंड संसाधन केंद्र स्तर पर भी सभी विद्यालय के प्रधानाध्यापक के साथ समीक्षा बैठक कर सभी प्रधानाध्यापक, शिक्षक ,टोला सेवक को नामांकन पखवाड़ा सफलतापूर्वक मनाए जाने को लेकर उन्हें जानकारी उपलब्ध कराते हुए सभी अनामांकित बच्चों का सर्वे करते नामांकन कराने के लिए दिशा निर्देश दिया जायेगा। इस अवसर पर संभाग प्रभारी पंकज कुमार के साथ सभी बीओ एवं बीआरसी मौजूद थे

Leave a Reply

%d bloggers like this: