बिहार में बढ़ते ही जा रहा है कोरोना पॉजिटिव,आंकड़ा जा कर पहुंचा इतने।।

corona virus

पटना: इस वक्त की एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है बिहार में क्रोना धीरे धीरे बढ़ते ही जा रहा है यहाँ एक और नए कोरोना पॉजिटिव केस मिलने की पुष्टि हुई है। बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने ने आज मंगलवार को कोरोना से जुड़ा पहला अपडेट दिया है प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि सिवान के बसंतपुर में एक एक बच्चे को कोरोना पॉजिटिव हुआ है। बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 529 जा पहुंचा है।

coronavirus

वहीं स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को अपनी आखिरी रिपोर्ट जारी की थी जिसके मुताबिक कैमूर जिले से दो मरीज मिले थे और सोमवार को यह आंकड़ा बढ़कर 528 तक पहुंच गया था। 14 साल के एक बच्चे में और 52 साल के एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। वहीं बात समस्तीपुर की करें तो यह जिला अब तक कोरोना के संक्रमण से अछूता था।लेकिन अब इस जिले में भी क्रोना ने दस्तक दे दिया है विद्यापति इलाके से 25 साल के एक युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है।

बिहार सरकार ने क्रोण वायरस का संक्रमण लंबा खींचने की आशंका को देखते हुए एक फैसला लिया है जिसमें बिहार के सभी मेडिकल कॉलेजों के साथ साथ जिला अस्पतालों में भी इसकी जांच शुरू करने की शरुआत करने जा रही है। पहले चरण में सभी मेडिकल कॉलेजों के लैब खुलने वाले हैं इसके बाद उन जिलों के जिला अस्पतालों में कोरोना जांच शुरू होगी, जहां मेडिकल कॉलेज नहीं हैं। यहां कोरोना जांच लैब स्थापित करने के लिए आईजीआईएमएस, पटना को नोडल एजेंसी बनाया गया है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: