भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है….

भारत में आए 120 मामले :
खबरों के अनुसार भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 125 तक पहुंच चुकी है। देश के 15 राज्यों में कोरोना वायरस फैला। देश में 11 नए मामले सामने आए। महाराष्ट्र और केरल में मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा।

महाराष्ट्र : कोरोना वायरस के कारण पुणे के शनिवार वाड़ा किले को अस्थायी रूप से जनता के लिए बंद कर दिया गया है। अब तक महाराष्ट्र में पॉजिटिव कोरना वायरस के कुल 39 मामले सामने आए हैं।
मिस्र में 40 नए मामले : कोरोना वायरस से संक्रमित लगभग 40 नए मामलों की पुष्टि। पिछले 24 घंटों के दौरान इस वायरस के संक्रमण से 2 लोगों की मौत हो गई है। देश में कोराना से संक्रमित मामलों की संख्या 166 पहुंच गई है।

31 मार्च तक बंद रहेंगे ऐतिहासिक धरोहर :
कोरोना वायरस को लेकर भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय का बड़ा फैसला। 31 मार्च तक लालकिला, ताजमहल जैसे ऐतिहासिक धरोहर के स्थल बंद रहेंगे।

चीन में 3218 लोगों की मौत : दुनियाभर में फिलहाल 167,511 लोग कोरोना वायरस की चपेट में है जबकि चीन में अबतक 81,434 लोगों की कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। चीन में करीब 3218 लोगों की इस वायरस के चपेट में आने के बाद मौत हो गई है।

साइप्रस में 13 मामले : साइप्रस में मंगलवार को जानलेवा कोरोना वायरस (कोविड 19) के 13 नए मामले दर्ज किए गए जिसके बाद देश में वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 46 हो गई है।

मोरक्को में 37 मामले : मोरक्को में खतरनाक कोरोना वायरस (कोविड 19) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 37 हो गयी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कि एक को छोड़कर सभी मामले विदेशी नागरिकों में सामने आए हैं।

कर्नाटक में सामने आए 10 मामले : कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग : राज्य में COVID-19 के 2 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 10 हुआ।

पाकिस्तान में संख्या हुई 183 : पाकिस्तान में सिंध प्रांत में कोरोना वायरस के कई मामले सामने आने के बाद
इस विषाणु से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 183 हो गई। सिंध में 150 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।

खैबर पख्तूनखवा में 15, बलूचिस्तान में 10, गिलगिट बाल्टिस्तान में 5, इस्लामाबाद में 2 और पंजाब प्रांत में एक मामला सामने आया है। सिंध में
150 पॉजिटिव मामले सामने आये हैं। वहीं खैबर पख्तूनखवा में 15, बलूचिस्तान में 10, गिलगिट बाल्टिस्तान में पांच, इस्लामाबाद में दो और पंजाब प्रांत में एक मामला सामने आया है।

महाराष्ट्र में बढ़ी संख्या : महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के दो नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 39 हो गई।


Leave a Reply

%d bloggers like this: