कोरोनावायरस का प्रकोप LIVE अपडेट: CBSE, ICSE बोर्ड की परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बुधवार से भारत में कोरोनोवायरस के 15 और सकारात्मक मामले सामने आए हैं। कुल मामले की संख्या में 150 भारतीय नागरिक और 25 विदेशी शामिल हैं। अब तक, 15 व्यक्तियों को ठीक किया गया है, जबकि तीन ने बीमारी के कारण दम तोड़ दिया है। दुनिया भर में 2,00,000 से अधिक लोग संक्रमित हैं और 8,700 से अधिक लोग मारे गए हैं।

महाराष्ट्र में आज तक 45 मामले दर्ज किए गए, जो देश में सबसे ज्यादा हैं। केरल में 27 पॉजिटिव कोरोनावायरस मरीज हैं। पिछले दो दिनों में नोएडा के तीन ताजा मामलों में उत्तर प्रदेश में कुल पुष्टि किए गए रोगियों की संख्या 16 हो गई। दिल्ली में COVID-19 संक्रमण के साथ 12 मामलों की पुष्टि हुई है, जबकि हरियाणा में यह संख्या 17 है। जम्मू और कश्मीर में कोरोनोवायरस रोगियों की संख्या 4 हो गई है।

राजस्थान में अब तक सात मामले दर्ज किए गए हैं जबकि कर्नाटक में 14 सीओवीआईडी ​​-19 रोगी हैं। तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, पंजाब, ओडिशा और पश्चिम बंगाल ने एक-एक मामले की पुष्टि की है। लद्दाख स्काउट रेजिमेंट के एक 34 वर्षीय सैनिक के संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद भारतीय सेना ने कोरोनोवायरस के अपने पहले मामले की सूचना दी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: