बिहार में कोरोना की दस्तक-एक मरीज की मौत हुई…

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) अपना कहर तेजी से बरपा रहा है। महाराष्ट्र  के बाद आज पटना में भी एक शख्स की मौत हो गई है। आपको बता दें कि पटना का ये शख्स कतर से आया था। शनिवार सुबह इस शख्स की मौत हो गई थी लेकिन बीती शाम रिपोर्ट में सामने आया कि ये शख्स कोरोना पॉजिटिव है। इसके साथ देश में मरने वालों की तादाद 6 हो गई है।

अभी मिली जानकारी के अनुसार पटना के राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्‍टीच्‍यूट (RMRI) में दो मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसमें एक वयक्ति की मौत भी हो गई है,जिस वयक्ति की मौत हुई थी वह कल एम्स में भर्ती हुआ था. उसका नाम सैफ अली है वह मुंगेर जिले का रहने वाला है. युवक की उम्र 38 साल बताई जा रही है.वह हाल में ही कतर से लौटकर वापस आया था.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि जिस मरीज की मौत हुई है, वह पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान में अपना किडनी का इलाज करवा रहा था. वह मूल निवासी मुंगेर जिला का रहने वाला था. प्रधान सचिव ने मृतक के कोरोना पॉजिटिव होने की भी पुष्टि की है.

पटना के आरएमआरआइ के निदेशक डॉ. प्रदीप दास ने बताया कि देर रात जांच में दो कोरोना पॉजिटव मामले सामने आए हैं.मीडिया से बात करते हुए उन्‍होंने यह बताया कि देर रात तक 114 नमूनों की जांच हुई थी, जिनमें शाम तक सौ सैंपल की जांच पूरी हो चुकी थी. उनमें कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं मिला. लेकिन देर रात क शेष 14 सैंपल की जांच के दौरान दो की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली. उन्‍होंने बताया कि इसकी जानकारी दिल्‍ली में भारतीय चिकित्‍सा अनुसंधान परिषद (ICMR) और राज्‍य के स्वास्थ्य मंत्री व प्रधान सचिव को दी गई है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: