अमेरिकी राष्ट्रपति, प्रथम महिला मेलानिया ताजमहल पहुंचीं

ट्रम्प मोदी trump modi

अहमदाबाद में ‘नमस्ते मोदी’ कार्यक्रम में भाग लेने के बाद, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प सोमवार शाम ताजमहल पहुंचे। आगरा में हवाई अड्डे पर उतरने पर, उन्हें यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, और विभिन्न कलाकारों ने पारंपरिक नृत्य कला का प्रदर्शन किया। बाद में, वे एक यात्रा के लिए ताजमहल पहुंचे।

इससे पहले आज, नमस्ते ट्रम्प में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने उद्घाटन भाषण में कहा कि भारत और अमेरिका के बीच संबंध अब केवल एक और साझेदारी नहीं थे, बल्कि कहीं अधिक ऊंचाइयों को छू गए थे। मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रम्प’ कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का स्वागत करते हुए, मोदी ने कहा कि एक “नया इतिहास” बनाया जा रहा है।अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने भारत को आतिथ्य के लिए धन्यवाद देते हुए, अमेरिका और भारत के बीच मेगा $ 3 बिलियन के रक्षा सौदे की घोषणा की, जिसके तहत भारत अमेरिका से बेहतरीन सैन्य हेलीकॉप्टर और अन्य उपकरण खरीदेगा।

उत्तर प्रदेश: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका ट्रम्प और उनके पति जारेड कुशनर आगरा के ताजमहल में।

ताजमहल में आगंतुक पुस्तिका में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का संदेश- “ताजमहल विस्मय को प्रेरित करता है, जो भारतीय संस्कृति की समृद्ध और विविध सुंदरता के लिए एक कालातीत वसीयतनामा है! धन्यवाद, भारत”।

Leave a Reply

%d bloggers like this: