नौकरियों पर कोरोना का प्रहार, जा सकती हैं 2.5 करोड़ नौकरी

कोरोना वायरस का प्रकोप दुनिया में इसकदर बढ़ता जा रहा है जिसको देखकर लगता है कि प्रलय सायद यही है। वहीँ कोरोना के प्रलय को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठन (ILO) का मानना है कि पूरी दुनिया में कहर मचने वाला है। दरअसल इनका ऐसा मानना इसलिए है क्योंकि कहना है कि सरकार इसपर जल्द से जल्द काबू नहीं पाया तो करीब 2.5 करोड़ लोगों की नौकरियां चले जाएगी।

बता दे कि बुधवार को आईएलओ ने कहा कि COVID-19 के इस महामारी से विश्व में आर्थिक संकट शुरू हो सकती है और अगर ऐसा हुआ तो करीब 2.5 करोड़ लोगों की नौकरियां जा सकती हैं। साथ ही साथ यह भी कहा कि अगर सरकार सही तरीके से काम करे जैसे 2008 से 09 की मंदी के दौरान हुआ था, तो इसपर काबू पाया जा सकता है।

बता दे कि दुनिया भर में कोरोना से कुल 2 लाख से ज्यादा लोग इसकी चपेट में हैं जबकि इससे 8,953 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीँ हर जगह सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। भारत में भी कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा होता ही जा रहा है। भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 172 हो गई है। वहीँ इससे तीन की मौत तथा 16 लोग सही होकर अपने घर जा चुके हैं। यानी भारत में अभी तक एक्टिव पॉजिटिव केसों की संख्या 153 हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: