देश में कोरोना का कहर,पंजाब में मरीज ने तोड़ा दम

देशभर में कोरोना का कहर जारी है. देश में कोरोना के संक्रमति लोगों की संख्या 180 हो गई है, जिनमें से 4 लोगों की मौत और 15 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं यानी अभी कोरोना वायरस के एक्टिव केस 177 हैं.

कोरोना वायरस के इस तबाही के बीच भारत में आज चौथी मौत भी हो गयी। वहीँ इस तबाही के मंज़र के बीच भारत सरकार ने कहा है कि 22 मार्च से एक सप्ताह के लिए भारत में किसी भी अनुसूचित अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री उड़ानों को उतरने की अनुमति नहीं देगी। इसके अलावा राज्य सरकारें उचित दिशा-निर्देश जारी करेंगी ताकि 65 से ऊपर के सभी नागरिकों (चिकित्सा सहायता के अलावा) को छोड़कर जनप्रतिनिधि / सरकारी कर्मचारी / चिकित्सा पेशेवरों को घर पर रहने की सलाह दी जाए।

साथ ही साथ भारत सरकार ने कहा है कि राज्य सरकारों से अनुरोध किया जा रहा है कि वे आपातकालीन / आवश्यक सेवाओं में काम करने वालों को छोड़कर निजी क्षेत्र के कर्मचारियों के लिए घर का काम लागू करें। 10 वर्ष से कम आयु के सभी बच्चों को घर पर रहने और बाहर उद्यम नहीं करने की सलाह दी जानी चाहिए। रेलवे और नागरिक उड्डयन छात्रों, रोगियों और दिव्यांग श्रेणी को छोड़कर सभी रियायती यात्रा को रोक देगा।

बता दें कि कोरोना से महाराष्ट्र में पीड़ितों का आंकड़ा बढ़कर 49 हो गया है. इसके अलावा आंध्र प्रदेश में 2, दिल्ली में 10, हरियाणा में 17, कर्नाटक में 14 ,केरल में 27, पंजाब में 2, राजस्थान में 7, तमिलनाडु में एक, तेलंगाना में 13, जम्मू-कश्मीर में 4, लद्दाख में 8, उत्तर प्रदेश में 19, उत्तराखंड में एक, ओडिशा में एक, छत्तीसगढ़ में एक और पश्चिम बंगाल में एक केस सामने आए हैं.

Leave a Reply

%d bloggers like this: