Rajya Sabha MP: पूर्व CJI रंजन गोगोई बने राज्यसभा के सदस्य, शपथ के दौरान विपक्ष की नारेबाजी

विवादों और हो रहे हंगामा का सामना करते हुए चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने ली राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के शपथ के वक्त सदन में विपक्ष और कांग्रेस पार्टी ने जमकर किया हंगामा। विपक्ष ने सदन में शपथ के वक्त जमकर हंगामा किया और शेम-शेम का नारा भी लगाया और सदन से वॉकआउट कर गए.

इसके बाद कानूनी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने विपक्ष पर जमकर पलटवार किया। रविशंकर प्रसाद ने विपक्ष पर पलटवार करते हुए कहा कि पहले भी कई पूर्व CJI और मशहूर हस्तियां इस सदन का हिस्सा बन चुके हैं. उन्होंने योगदान भी दिया. हमें उम्मीद है आज भी ऐसा होगा. वहीं, सभापति ने कहा कि सदन के बाहर किसी की भी राय की हम चिंता नहीं करते, लेकिन यहां हमें यह समझना होगा कि राष्ट्रपति के नामांकन को सच्ची भावना से माना जाना चाहिए .

वहीं कांग्रेस के सांसद आनंद शर्मा ने भी आपत्ति जताई। आनंद शर्मा ने कहा कि चीफ जस्टिस रंजन गोगोई विवादास्पद मुख्य न्यायाधीश थे. उनकी नियुक्ति ने Quid Pro Quo का मुद्दा उठाया. यह न्यायपालिका की स्वतंत्रता को कमजोर करता है. इसलिए हम सदन से बाहर चले गए.आनंद शर्मा ने आगे कहा कि रंजन गोगोई हाल में रिटायर हुए हैं और विवादित फैसला सुनाए थे.  

Leave a Reply

%d bloggers like this: