बिहार चुनाव: शरद यादव ने तेजस्वी यादव को महागठबंधन का चेहरा बताया

PATNA: जदयू के पूर्व नेता शरद यादव ने बुधवार को बिहार में विपक्ष के महागठबंधन के संभावित मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में खुद को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया है कि तेजस्वी यादव, जो पहले से ही राजद द्वारा सीएम उम्मीदवार घोषित किए जा चुके हैं, वही मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।

शरद यादव ने कहां “मेरे मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बनने की कोई संभावना नहीं है। तेजस्वी यादव ठीक कर रहे हैं और मुझे लगता है कि वे गठबंधन सहयोगियों के लिए भी स्वीकार्य हो जाएंगे।आगे उन्होंने कहां “मैं अपने पुरे जीवन राष्ट्रीय राजनीति में शामिल रहा हूं। और मैं इस स्तर पर किसी तरह का कोई भी बदलाव नहीं चाहता हूँ ।”

बिहार में विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होने वाले हैं। दिग्गज समाजवादी नेता शरद यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जद (यू) से अलग होने के बाद लोकतांत्रिक जनता दल की स्थापना की थी, जिसके लिए उन्होंने कई वर्षों तक काम किया था। हालाँकि, उन्होंने पिछले साल राजद के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था मधेपुरा से लेकिन वह सीट नहीं बचा सके खुद की और लोकसभा चुनाव हार गए और कहीं कहीं अपनी डूबती राजनीति को भी नहीं बचा सके.

Leave a Reply

%d bloggers like this: