NPR लागू कौनों भूत करेगा:तेजश्वी यादव

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव में भले ही सात महीने से अधिक समय बचा हो लेकिन सारी पार्टियां चुनावी मैदान में आ चुकी हैं. इस कड़ी में नितीश कुमार ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है. विधान मंडल के बजट सत्र के शुरू होते ही नीतीश कुमार ने विधायक दल की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई. इस बैठक का मक़सद साफ़ था, विधायकों को ये मैसेज देना कि एक जुटता दिखाए और विरोधियों के हर सवाल का जवाब सरकार के काम को बता कर दीजिये .

विधायक दल की बैठक में नीतीश कुमार ने अपने दर्द का भी इज़हार किया और कहा कि बिहार में इतना काम हुआ, मानव श्रृंखला बना लेकिन राष्ट्रीय मीडिया ने जगह नहीं दी वहीं दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने काम बस दस प्रतिशत किया लेकिन प्रचार 90 प्रतिशत हुआ.

इसे पहले नीतीश कुमार ने एनआरसी और एनपीआर को लेकर बड़ा बयान दिया था. नीतीश कुमार ने बिहार के दरभंगा में  एक सभा को संबोधित करते हुए ऐलान किया था कि बिहार में एनआरसी लागू नहीं होगा.एनपीआर भी बिना किसी बदलाव के ही लागू होगा। यानि NPR बिना बदलाव के 2010 वाले नियम के अनुसार ही होगा।
 

इसपर तेजस्वी यादव ने तंज कसा है और ट्वीट कर कहा है कि नीतीशजी, आप ही तो इधर-उधर करते है। आप अपनी अलग ही फ़िल्म चला रहे है। NPR 2010 के ही पुराने प्रारूप पर “लागू होना चाहिए”। मुख्यमंत्री जी, “लागू होना चाहिए” का क्या मतलब है? लागू कौनों भूत करेगा? आपकी बातों का कोई मोल नहीं रह गया है,आपकी साड़ी घोषणाएं तो फ्लिप-फ्लॉप की तरह होती हैं। ये आपका ट्रैक रिकॉर्ड रहा है और आपके आश्वासनों का कोई मतलब नहीं है। यदि आपका इरादा है, तो आप इन मुद्दों पर अडिग होकर दिखाएं। 

Leave a Reply

%d bloggers like this: