असली लालू कौन है……..

पटना : राजद सुप्रीमो लालू यादव की राजनीतिक विरासत संभालने का दावा करने वालों की कमी नहीं है। पार्टी के कई नेताओं के साथ साथ उनके बेटों में भी होड़ देखी जाती है। वैसे तो तेजश्वी को ही राजद का दूसरा लालू के रूप में देखा जा रहा है पर कभी कभी बड़े बेटे तेज प्रताप भी कुछ ऐसा कह देते हैं, जिससे उनकी मन में बैठा एक सपना हिचकोले मारता दीखता है

लालू यादव के बड़े बेटे व पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव का हमेसा से यह कहना है कि बिहार का असली लालू वही हैं। तेजप्रताप ने यह बात आरजेडी की पटना में हुई रैली में बड़े जोरदार अंदाज में कही। इतना कहते ही पार्टी के नेताओं के साथ साथ तेजश्वी भी एक पल के लिए सन्न रह गए थे। तभी तेजप्रताप ने छोटे भाई की ओर देखते हुए कहा कि… “अर्जुन आप घबराओ मत…. आप भी असली लालू हैं…. मैं कोई आपका मजाक नहीं उड़ा रहा हूं… आपके लिए तो हम खून का एक-एक कतरा बहा देंगे…।”

हालांकि रैली में तेजप्रताप यादव ने खुद बताया कि वह केवल दो लोगों से डरते हैं। वह अपने पापा लालू यादव और केवल अपने जगदानन्द अंकल से डरते हैं। उनके पार्टी में बनाए गए अनुशासन से बहुत डर लगता है।

इसके बावजूद जगदानन्द सिंह पार्टी में अनुशासन के नाम पर कड़ाई व नाराजगी दिखाने के बाद भी तेज प्रताप के समर्थकों के तेवर के आगे झुकना पड़ा और न चाहते हुए उन्हें मंच तक लाना पड़ा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: