दिल्ली से बिहार चले प्रवासी मजदूरों के ट्रेन किराया देंगे अरविंद केजरीवाल।।

दिल्ली सरक़ार ने दिया किराया

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कभी भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पसंद नहीं करते थे ये तो जगजाहिर है लेकिन यह पहली दिल्ली चुनाव के दौरान सार्वजनिक हुई थी और अब क़रोना के बहाने नितीश कुमार ने आरोप प्रत्यारोप का शुरू किया हैं.

यह विवाद तब शुरू हुआ जब दिल्ली से बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर को चली श्रमिक स्पेशल ट्रेन में टिकट दरअसल मार्च महीने के अंतिम हफ़्ते में जब दिल्ली से प्रवासी मज़दूरों को बस से बिहार भेजने का पूरा घटना क्रम सामने आया तो नीतीश मंत्रिमंडल के कई सदस्य दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ख़िलाफ़ बयानबाज़ी करते नजर आए. इसमें उन्हें भाजपा के सदस्यों का भी साथ मिला.  दाम को लेके विवाद शुरू हो गया हैं. इस ट्रेन के सभी यात्रियों का टिकट दिल्ली सरकार ने कटाया जिसको लेकर सोशल मीडिया पर भी खूब वाहवाही भी बटोरी गई. लेकिन इसके बाद बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने दिल्ली सरकार के एक अधिकारी के उस पत्र को जारी कर दिया कि जिसमें उसने बिहार के आपदा राहत के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत से उसके बदले टिकट के पैसे मांगे और तर्क दिया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने वादे के अनुसार इन लोगों को पैसा ना देकर दिल्ली सरकार को पैसे देंगे

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी इस मामले में कूद गए.

तेजश्वी ने दिया केजरीवाल का साथ

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि नितीश सरकार निक्कमी सरकार है.नितीश जी असमर्थ है वह बिहार में डबल इंजन की सरकार चलाते है हम खुश है दिल्ली सरकार ने इतना बड़ा कदम उठाया है. उन्होंने कहां हम दिल्ली सरकार को बिहार जाने वाली इतनी ट्रेनों की किराया राशि मुहैया कराने के एकदम इच्छुक है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि राशि ट्रांसफ़र कराने की प्रक्रिया बताने का कष्ट करें. सामूहिक प्रयास, सकारात्मक सहयोग, सक्रिय शैली और इच्छा शक्ति से ही हम सब ग़रीब श्रमवीरों की मदद कर सकते है. 

Leave a Reply

%d bloggers like this: