कोरोना का कहर, सीएम केजरीवाल बोले- 5 से ज्यादा लोग इकट्ठा होने पर…

कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है. सभी सरकारें आम लोगों से सोशल डिस्टेंस मेंटेंन करने को कह रही है. इस केजरीवाल ने प्रेस कॉन्प्रेंस की और बोले पहले हमने आदेश जारी किया था कि एक जगह 20 से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकते उसे रिवाइज किया जा रहा है.

इसके अलावा केजरीवाल कहा कि गरीब और दिहाड़ी मजदूरों पर बहुत मार पड़ रही है. हम नहीं चाहते कि कोई भूखमरी का शिकार हो. दिल्ली में 72 लाख लोगों को राशन मिलता है. उनका राशन हम बढ़ा रहे हैं. वह फ्री दिया जाएगा. अप्रैल महीने का राशन 30 मार्च देने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. लोगों से विनती है कि राशन लेने के लिए लाइन लगाएं तो एक मीटर की दूरी रखें. भीड़ दिखे तो कल आ जाना.

बता दें कि शनिवार दोपहर तक यह संख्या बढ़कर 292 हो गई है. जबकि संक्रमितों के संपर्क में आने वाले 6,700 से अधिक लोगों को कड़ी निगरानी में रखा गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी. मंत्रालय ने बताया कि देश में COVID-19 से संक्रमितों में 32 विदेशी हैं, जिनमें 17 इतालवी, तीन फिलीपीन के, दो ब्रिटेन और एक-एक कनाडा, इंडोनेशिया और सिंगापुर का निवासी है. इनमें अबतक दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में हुई चार मौतें भी शामिल है

Leave a Reply

%d bloggers like this: