देश के सभी राज्य को इस राज्य से सिखने की जरुरत।।।

odissacm

भारत में लॉकडाउन के बाद भी कोरोना वायरस के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं. देश में बढ़ते मामले को देखते हुए उडीसा सरकार का बड़ा कदम सामने आया है. बता दें कि  ओडिशा ज्लद ही एक हजार बेड वाला देश का सबसे बड़ा COVID19 अस्पताल स्थापित करने जा रहा है।

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 649 हो गई है. इनमें 539 सक्रिय मामले हैं. इसके अलावा अबतक 42लोग ठीक हो चुके हैं और 13 लोगों की मौत हो चुकी है. यह आंकडें स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने जारी किए हैं.

इसके अलावा  श्रीनगर के हैदरपुरा में 65साल के एक शख्स की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई. मुंबई और ठाणे में कोरोना वायरस के 2नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. लखनऊ में चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

वहीं कोरोना वायरस से निपटने के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक लाख 70 हजार करोड़ के आर्थिक पैकेज का एलान किया है. वित्त मंत्री ने बताया कि कोई गरीब भूखा न रहे, इसके लिए सरकार ने इंतजाम किए हैं.

बता दें कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना यह सुनिश्चित करेगी की हर गरीब को खाना मिले. योजना के तहत पांच किलो अतिरिक्त गेहूं या चावल अगले तीन महीने तक मिलेगा। इसका फायदा 80 करोड़ लाभार्थी को मिलेगा. साथ ही एक किलो दाल का प्रावधान किया गया है

Leave a Reply

%d bloggers like this: