दिल्ली में आप को फिर तीन-चौथाई बहुमत,BJP को लगा जोड़ का झटका,’पंजा’ फिर हुआ कमजोड़

LIVE Delhi Assembly Election Results 2020: दिल्ली में आम आदमी पार्टी दोबारा से सरकार बनाने के लिए बहुमत पा चुकी है 70 में से 62 सीटों पर आम आदमी पार्टी जित चुकी है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी को केवल आठ सीटों से ही संतोष करना पड़ा, दूसरी तरफ कांग्रेस की बात करें तो वह पिछली बार की तरह इस बार भी अपना खाता खोलने में नाकाम हुई है. कालकाजी सीट से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार आतिशी ने 11, 300 वोटों से जीत हासिल की. वहीं डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी पटपड़गंज सीट से जीत हासिल करने में कामयाब रहे. वहीं, राजेंद्र नगर सीट भी आप उम्मीदवार राघव चड्ढा ने 19 हजार वोटों से ज्यादा से जीत ली. मतगणना सुबह 8 बजे शुरू हुई थी. दिल्ली में कुल 70 विधानसभा सीटें हैं, जिन पर कुल 672 उम्मीदवार मैदान में थे.


दिल्ली चुनाव के जित पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है.प्रधानमंत्री मोदी ने कहा आम आदमी पार्टी और केजरीवाल को जित की बधाई।दिल्ली के लोगो के उम्मीद को पूरा करने के लिए सुभकामनायें।

kejriwal wins

बात करे कांग्रेस की तो वह अपने ख़राब प्रदर्शन से उभर नहीं पा रही है और इस बार भी वह खाता नहीं खोल सकी और 55 से भी जायदा उम्मीदवार खुद की जमानत भी नहीं बचा सके.

Leave a Reply

%d bloggers like this: