बिहार में अब खुलेंगे कपडे और ड्राई क्लीनर की दुकाने

furniture shop livehunt

जहाँ एक तरफ पुरे दुनिया में महामारी अपना कहर बरपा रहा है वही हर देश अपने अपने इकॉनमी को खोलने का एक के बाद एक नए नियम के साथ इकॉनमी को खोल रही है वही दूसरी तरफ अभी अभी बिहार सरकार ने भी एक बड़ा फैसला लिया है जहा कहा गया है की बिहार के लॉकडाउन 4 में बिहार में कपड़े की दूकान खोली जाएगी पर सूबे में कपड़े की दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी गयी है लेकिन रेड जोन और कंटेनमेंट जोन के बाहर. जिसमें कपड़े की दुकान एवं रेडीमेड वस्त्र दुकान सहित को नियंत्रित ढंग से खोले जाने का आदेश जारी किया गया है.

साथ ही इस निर्देश को दिया गया है की यहाँ पर अत्यधिक भीड़ ना हो गृह विभाग के आदेश में कहा गया है कि किसी एक स्थान पर स्थित अनेक दुकानों को बारी-बारी से सप्ताह के अलग-अलग दिन अथवा अलग-अलग समय पर खोलने का आदेश संबंधित जिला पदाधिकारी निर्गत करेंगे. साथ ही ग्राहकों के लिए भी आदेश दिया गया है की ग्राहक अपने घर के पास वाले दूकान से ही कपड़े खरीद सकते है किसी भी ग्राहक को दूर वाली दूकान में खरदारी करने की अनुमति नहीं दी जाएगी

वही दूसरी तरफ बिहार सरकार ने प्राइवेट ऑफिस को खोलने की भी अनुमति दे दी है लेकिन इसमें हर प्राइवेट ऑफिस सिर्फ 33 % ही कर्मचारी को काम पर रख सकता है वही दूसरी तरफ राज्य में ओला ऊबर जैसे टैक्सी सर्विस को भी सुरु करने की अनुमति दे दी है लेकिन वे सिर्फ मरीजों और ट्रेन से आने वाले यात्रियों के लिए ही चलेंगी. लेकिन अभी ऑटो इ रिक्सा आदि के लिए परिवहन विभाग अलग से दिशा निर्देश जारी करेगी आपको यह भी बता दू की यह सभी छूट रेड और कंटेनमेंट जोन के बाहर ही मिलेंगी और जिलों के डीएम तय करेंगे कि दुकानें किस तरह से खुलें ताकि वहां ज्यादा भीड़ न हो.

Leave a Reply

%d bloggers like this: