निर्भया मामला: मौत के डर से बढ़ी बलात्कारियों की बेचैनी


3 मार्च को फांसी की सजा पाने वाले निर्भया मामले में से एक, विनय शर्मा दिल्ली की तिहाड़ जेल में सेल की दीवार पर अपना सिर पीटने के बाद घायल हो गया था। जेल के एक अधिकारी के हवाले से न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया गया कि विनय शर्मा ने रविवार को एक दीवार पर अपना सिर पीटकर खुद को चोट पहुंचाने का प्रयास किया था और उसे हल्की चोटें आई थीं.

फांसी से बचने के लिए निर्भया के गुनहगार विनय शर्मा ने एक और दांव चला है. उसके वकील एपी सिंह ने चुनाव आयोग में अर्जी दाखिल की है. इस अर्जी में कहा गया है कि जब समय दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन ने 29 जनवरी को राष्ट्रपति के पास विनय की दया याचिका खारिज करने की सिफारिश की तो वो ना तो मंत्री थे और ना ही विधायक.ऐसे में दया याचिका खारिज करना गैरकानूनी और असंवैधानिक है क्यों की उस वक़्त सत्येंद्र जैन न मंत्री थे न विधायक।

चारों दोषियों को तीन मार्च सुबह छह बजे फांसी दी जाएगी. पटियाला हाइ कोर्ट ने 17 फरवरी को नया डेथ वारंट जारी किए जाने की मांग वाली याचिका पर यह फैसला दि 3 मार्च को फांसी की सजा पाने वाले निर्भया मामले में से एक, विनय शर्मा दिल्ली की तिहाड़ जेल में सेल की दीवार पर अपना सिर पीटने के बाद घायल हो गया था। जेल के एक अधिकारी के हवाले से न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया गया कि विनय शर्मा ने रविवार को एक दीवार पर अपना सिर पीटकर खुद को चोट पहुंचाने का प्रयास किया था और उसे हल्की चोटें आई थीं. या. यह मामला दिसंबर 2012 में राष्ट्रीय राजधानी में 23 वर्षीय एक महिला के साथ दुष्कर्म और हत्या से जुड़ा हुआ है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: