जदयू के नेता प्रशांत किशोर पर लगाया जालसाज़ी का आरोप,एफआईआर दर्ज…

पटना।। पटना के पाटलिपुत्र थाना में प्रशांत किशोर के खिलाफ जालसाज़ी से जुड़ी एफआईआर दर्ज कराया गया। प्रशांत किशोर के खिलाफ जेडीयू के ही पूर्व नेता शाश्वत गौतम ने एफआईआर दर्ज कराई है। शाश्वत गौतम में आरोप लगाया है कि वह ‘बिहार की बात’ नाम से एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे और भविष्य में उसे लांच करने की तैयारी थी लेकिन उसके पहले ही इस कंटेंट को प्रशांत किशोर लॉन्च कर दिया। 

प्रशांत किशोर के साथ साथ एक और युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज किया गया जिसका नाम ओसामा बताया जा रहा है। शाश्वत गौतम का कहना है कि ओसामा उनके प्रोजेक्ट के साथ जुड़ा हुआ था लेकिन लॉन्चिंग के पहले ही उसने इस्तीफा दे दिया। ओसामा ही वह शख्स है जिसने प्रशांत किशोर को बिहार की बात प्रोजेक्ट का सारा कंटेंट उपलब्ध कराया। शाश्वत गौतम ने दावा किया है कि जिस प्रोजेक्ट पर वह काम कर रहे थे प्रशांत किशोर ने हूबहू उसी प्रोजेक्ट की नकल करते हुए ‘बात बिहार की’ अभियान की शुरुआत कर दी। गौतम ने इस संबंध में पुलिस को सबूत भी उपलब्ध कराए हैं। उनका दावा है कि जनवरी महीने में उन्होंने इसके लिए वेबसाइट का रजिस्ट्रेशन भी कराया था। 

प्रशांत किशोर के खिलाफ पाटलिपुत्र थाने में धारा 420 406 के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई है। इस मामले को पटना पुलिस के बड़े अधिकारी खुद देखेंगे। शाश्वत गौतम प्रशांत किशोर की एंट्री के पहले जेडीयू का सोशल मीडिया देखा करते थे। बाद के दिनों में जब प्रशांत किशोर की एंट्री हुई तो गौतम को जेडीयू ने चलता कर दिया। 

Leave a Reply

%d bloggers like this: